*एस डी पी ओ ने पहुँचाया गरीबों के घर तक राशन*——– *रोटी बैंक और किराना व्यवसायी को लेकर आये आगे*—- *Sdpo हैं प्रभात भूषण श्रीवास्तव*———

जहानाबाद से बरूण कुमार:–

जहानाबाद पिछले बर्ष आयी भीषण बाढ में गरीबों के मदद के लिए सबसे पहले आगे आने बाले एस डी पी ओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव इस बार भी सबसे पहले आकर सुखा राशन बितरण का काम शुरु कराया । इन्हें महसुस हुआ कि शहर कि एक बड़ी आबादी ऐसे लोगों की है ,जो जीवन ज्ञापन के लिए दैनिक मजदूरी करते थे। एक साथ ठेला चलाने वाले यह लोग लोक डाउन के बाद भोजन की कमी से जूझ रहे हैं ।

कई घरों में राशन के लिए चावल दाल आटा खत्म हो गए हैं और इन्हें खरीदने के लिए पैसे भी नहीं बचे, क्योंकि कमाई ही बंद है । इन गरीबों के पास बचत तो होती ही नहीं है, ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आए Sdpo प्रभात भूषण श्रीवास्तव, समाजिक संस्था रोटी बैंक और किराना व्यवसायी राहुल केसरी द्वारा उपलब्ध कराए गए राशन के पैकेटों को sdpo ने जरूरतमंदों के घरों तक अपने हाथों से पहुंचाया । अपनी सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार उनके संज्ञान में दर्जनों गरीब सामने आये जिनके यहां राशन की कमी है । उन्होंने समाजिक और समर्थ लोगों से आग्रह किया और उनकी सहायता को कई लोग आ गए. ऐसे लोगों को ढूंढ- ढूंढ कर उनके घरों तक राशन के पैकेट पहुंचाया गया। शहर के मलहचक पंचमहला मदारपुर समेत कई मोहल्लों में Sdpo प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने जा जाकर इन लोगों को राशन के पैकेट दिया। लॉक डाउन में एक और जहां पुलिस के डंडे का खौफ सबके सिर चढ़कर बोल रहा है ,ऐसे Sdpo को दरवाजे पर राशन का पैकेट लेकर खड़ा देख जरूरतमंदों की खुशी का ठिकाना ना रहा । कई लोगों कि तो आंखें भर आई ।

प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने बताया की शहर के जन सहयोग से और लोगों की मदद से जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाएगा और शहर के लोगों से उन्होंने अपील भी की, है कि लोग मदद को आगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat