कप-कपाती ठंड के बीच बांटे गए सैकड़ों कंबल* *कांग्रेस नेता काशिफ यूनुस ने बांटा गरीबों के बीच कंबल*

बरुण कुमार:–

जहानाबाद : शहर के कोर्ट एरिया में रविवार को बढ़ते ठंड से बचाव के लिए गरीब लोगों के बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोहम्मद काशिफ यूनुस के द्वारा कंबल का वितरण किया गया । इस मौके पर काशिफ यूनुस ने कहा कि लगातार गिरते तापमान से ठंड कुछ इस कदर बढ़ गई है कि लोग घर से बाहर निकलते ही कप-कपाने लगते हैं । ऐसी ठंड में भी कुछ ऐसे परिवार अपने जिले में हैं जिन्हें पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े नही है ।

नही सभी परिवार के पास पर्याप्त कंबल हय। इसी क्रम में हमारा एक छोटा सा प्रयास कंवल वितरण का चल रहा है जिसमें आज नूर हसन, सजीवन पासवान मो.नसीम, मो. शमीम, फालमा खातून, सावित्री विश्वकर्मा, जानकी देवी, रामबली पासवान , हसमुन खातून, सहित सौ से अधिक गरीब लोगों को कंबल दिया गया। वही कंबल लेने के बाद लोगों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी ।

कंबल प्राप्त करने वाले लोगों ने कहा कि जहां एक तरफ प्रशासन से हमें अभी तक कोई मदद नहीं आई है वहीं दूसरी तरफ समाज की ओर से ऐसी मदद हमारे लिए इस परेशानी वाले दिन में बहुत राहत देने वाली है । काशिफ यूनुस ने कहा कि प्रशासन द्वारा पर्याप्त राहत नहीं पहुंचाई जा सकी है जिसके कारण अभी भी बहुत सारे परिवार ठंड के प्रकोप से परेशान हैं अतः प्रशासन को चाहिए कि गरीबों के मुहल्लों में अपने कर्मचारियों को भेजकर उनकी हालात का जायजा लें और उन्हें पर्याप्त मदद उपलब्ध कराएं।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम भी अब मोहल्लों में जाएगी और पता करने की कोशिश करेगी कि अभी भी कितने परिवार इस तरह की सहायता के जरूरतमंद हैं. कंबल वितरण कार्यक्रम में भीम आर्मी के प्रदेश महासचिव अमर ज्योति एवं प्रदेश सचिव राहुल रंजन भी उपस्थित रहे. इसके अलावा समाजसेवी राहुल, प्रोफेसर पिंटू एवं अन्य भी उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat