कांटी विधानसभा क्षेत्र के बकटपुर पंचायत में निर्माण मजदूरों के लिए लगा निबंधन कैंप

भुलन कुमार मुजफ्फरपुर

कैंप में उपस्थित हुए मुजफ्फरपुर श्रम अधीक्षक रणवीर कुमार!#सभी निर्माण मजदूरों को सीधे मिलेगी खाते में अनुदान राशि जिससे मजदूरों का जीवन सवारने में होगी अहम भूमिका!अब मजदूर भाइयों को अपने बच्चों को पढ़ाने में ना होगी दिक्कत ना किसी बड़ी बीमारी में इलाज की होगी चिंता ।।#युवा शक्ति के इस पहल से निर्माण मजदूरों में खुशी की लहर!आज दिनांक 25 /09/19 को काँटी प्रखंड के बगटपुर पंचायत में संस्कृत विद्यालय के प्रांगण में बिहार सरकार ।।

श्रम संसाधन विभाग द्वारा निर्माण मजदूरों के लिए कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए निबंधन कैंप का आयोजन किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मुजफ्फरपुर #श्रम_अधीक्षक_श्री_रणवीर_कुमार मुख्य रूप से सभी निर्माण मजदूरों को जागरूक किया । निबंधन कैम्प में काँटी मरवन प्रखंड के लेवर इंस्पेक्टर जे के पोद्दार एवं युवा शक्ति के #राष्ट्रीय_संयोजक_अनय_राज मुख्य रूप से उपस्थित होकर सभी निर्माण कर्मकार मजदूरों को निबंधन का महत्व एवं श्रम संसाधन विभाग द्वारा मिलने वाली सभी सुविधाओं को विस्तार से बताया एवं कैंप में कुल बकपुर पंचायत व कांटी प्रखंड के 153 निर्माण मजदूरों का निबंधन हुआ । मुख्य अतिथि शर्म अधीक्षक रणबीर कुमार ने युवा शक्ति द्वारा निर्माण मजदूरों के लिए निरंतर किए जा रहे प्रयास की सराहना करते हुए कहा आने वाले समय में सबसे अधिक #काँटी_मरवन_प्रखंड के मजदूरों को श्रम संसाधन विभाग का लाभ मिलने जा रहा है जिसमें बहुत अहम भूमिका युवा संघर्ष शक्ति YSS सामाजिक संगठन की है जो समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति देश के विभिन्न संस्थाएं एवं देश के निर्माण में मजदूरी करते हैं उनके लिए खड़ा होकर काम कर रहे हैं यह बहुत गर्व की बात है ।

युवा शक्ति के राष्ट्रीय संयोजक #अनय_राज ने बताया श्रम संसाधन बिहार सरकार की यह कल्याणकारी मजदूरों के लिए बहुत बड़ी योजना है इसको #कांटी_मरवण प्रखंड के हर हर टोले के हर निर्माण मजदूरों तक पहुचाने के लिए लगातार पंचायतवार कैम्प आयोजित करेगी। कल हमारी संघठन मरवण प्रखंड के #मोहमदपुर_खाजे_पंचायत में कैम्प आयोजित करेगी जहाँ श्रम विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे जो भी निर्माण मजदूर है उनसे हमारी अपील है आप अवश्य पहुचे । निबंधन कराए मिलने वाली सभी कल्याणकारी योजना का लाभ उठाए । आज के बकटपुर पंचायत में आयोजित निबंधन कैंप में सफल बनाने में मुख्य रूप से रूपेश पांडेय ,मुकुल कुमार , अक्षय कुमार ,आरती कुमारी , अंगद कुमार , हरेंद्र पंडित , अनमोल कुमार , रीता देवी इत्यादि प्रमुख लोग मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat