काब पंचायत में मुफ्त जाँच शिवीर का आयोजन 500 लोगों ने उठाया इसका लाभ….

दुल्हिन बाजार से रत्नेश कुमार पटना

नेताजी सुभाष मेडिकल एण्ड हॉस्पिटल (अमहारा बिहटा) के तरफ से मुफ्त जाँच शिवीर का आयोजन किया गया।यह आयोजन पटना जिला के दुल्हिन बाजार के अंतरगत काब पंचायत में देवीस्थान पोखरा पर लगाया गया।जिसमें 500 लोंगो ने उठाया मुफ्त जाँच का लाभ।

मौके स्थान पर पहुंचे एम.डी कृष्ण मुमारी जी ने बताया कि पहले से हमारा संस्थान NSIT इंजीनियरिंग कॉलेज भी हैं।जो गरीब परिवार के बच्चों को काफी सस्ती पढाई की सुविधा मुहैया कराती हैं।कुछ लोग के द्वार माँग उठाया गया कि बिहटा अमहारा मे मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल खोला जाये।बच्चों के भविष्य को देखते हुए नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल को खोला गया है।

यह हॉस्पिटल गरीब परिवार के लोगों को मुफ्त में इलाज देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।इलाज के साथ साथ मुफ्त में डिलेवरी की सुविधा संस्था के द्वारा दिया जा रहा है।यह संस्था कम खर्च मे बढिया व्यवस्था मुहैय्या करा रहा है,जो एक सराहनीय पहल हैं।इस हॉस्पिटल में 350 बेड़ का सुविधा उपलब्ध हैं।यहाँ ICU,NICU,PICU की व्यवस्था है सभी फुली एऐ.सी. हैं।यह सभी व्यवस्था कम खर्च मे उपलब्ध हैं।इस हॉस्पिटल में कम खर्च मे हर प्रकार के ऑपरेशन की भी सुविधाएं उपलब्ध हैं। शिवीर में डाँ.पुजा कुमारी, डाँ.रितु कुमारी (स्त्रीरोग विभाग) मेडिसिन विभाग के डॉ.अमित कुमार,डॉ.गौरव कुमार। टेकनिसियन-इंदेश राम,महेंद्र सिंह, आँख विभाग के डाँ.सनोजमारकेटिंग विभाग के विशाल गौरव,मणी जी,नविन कुमार, रोहित,मनीष मौके पर एम. डी के साथ मौजूद थे।

आसपास के गाँव से 500 लोगों ने मुफ्त जार्च का लाभ उठाया काब, बैजलपुर, निसरपुरा,चैनपुरा,अमवा इनार,पडौली,भटौली, छपरा,सरैया और गौना।महिला, पुरूष के साथ साथ बच्चों ने भी आयोजित शिवीर का लाभ उठाया।जार्च शिवीर मे पहुँच कर कुन्दन कुमार, रजनीश कुमार, अरुण कुमार, नीरज कुमार, राजदेव सिंह, संतोष कुमार,सुनील, राजू सिंह ने भरपूर लाभ उठाया।ये शिवीर दो बजे तक ही आयोजित किया गया।बहुत लोग नही सामील हो सके क्योंकि किसान अपने अपने खेत और खलिहान पर चले गए थे।यह शिवीर फिर कभी समय निकाल कर दोबारा लगाया जायेगा एम.डी ने यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat