कृषि विरोधी काला कानून।

 

NIRMAL KUMAR PANDEY

दरभंगा जिला युवा कांग्रेस के द्वारा जैसा कि मोदी सरकार ने संसद में कृषि विरोधी काला कानून लाया है इसी के बिरोध में माननीय प्रधानमंत्री और इसका समर्थन करते हुए जो वोट किए माननीय मुख्यमंत्री जी का पुतला दहन कर बिरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री राहुल कुमार झा ने कहा कि यह कानून विशुद्ध रूप से किसान विरोधी कानून है। इस कानून के द्वारा किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के अधिकार को छीनने की साजिश रची जा रही है।

*इस अध्यादेश का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने भी संसद में समर्थन किया है।* इसी लिए हम उनका भी बिरोध करते है यहाँ पर 80℅किसान 2 एकर बाला है वो क्या करेंगे ये सरकार पूजीपतियों का गुलाम बन चुका है भूमि अधिग्रहण कानून2013 में जो कानून कांग्रेस ने बनाया ये उसे भी कमजोर करने का प्रयास किए थे हमारे नेता राहुल गांधी के करे बिरोध के बाद वापस लिए फिर ये लेकर आए है जिस तरह नोटबन्दी का असर 1 शाल बाद दिखा उसी तरह इसका भी असर 1 शाल बाद में दिखेगा।

वही पूर्व प्रदेश सचिब तंबीर जी ने कहा कि काला दिबस के रूप में मनाया जाएगा ये कानून सरकार किसान को भी निजीकरण कर रही है ।कार्यक्रम में उपाध्यक्ष देबकिनन्दनजी, आषीष कुमार गुलसन, मस्तराम, बमबम, रहमत खान, इफ्तेखार खान, रियाज, बसंत जी , संतोष रावत, मनु, जितेन्द्र कुमार जी जिला सचिब,आदि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat