छपिया के कठौवा भोपतपुर इलाहाबाद बैंक शाखा से जुड़े खाताधारकों ने बैंक के प्रति मंगलवार को नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया।

स्टेट ब्यूरो कृष्ण मोहन

गोण्डा/छपिया इलाहाबाद बैंक की कठौवा भोपतपुर शाखा के खाताधारकों को पिछले कई महीनों से बैंक के कार्यपणाली से नाराज भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एवं खाताधारकों ने बैंक के प्रति आज नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया। भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष शहजाद अली ने कहा केवाईसी अपलोड न करने की वजह से आम ग्राहकों को परेशान किया जाता है। शाखा प्रबंधक 6 घंटे वर्क टाइम में 3 घंटे फोन पर बात करते मिलते हैं।


मसकनवा-गौराचौकी मार्ग पर भोपतपुर के पास इलाहाबाद बैंक की कठौवा शाखा संचालित है। जहां हजारों खाताधारक हैं। यहां लाखों रुपये की प्रतिदिन जमा व निकासी की जाती है। ग्राहकों का आरोप है कि उन्हें बीते कई महीनों से नियमित रूप से बैंक आने के बाद भी कोई काम नहीं किया जा रहा है। जिससे उनकी जरूरतें खाते में पैसा होने के बाद भी पूरी नहीं हो पा रही हैं। बैंक पर तैनात कर्मचारी कोई न कोई बहाना बताकर टरका रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे खाताधारकों ने मसकनवा शाखा प्रबंधक विशाल जयसवाल को एक ज्ञापन सौपा। और शाखा प्रबंधक ने कहा कि जर्जर भवन का कुछ तकनीकी खराबी के कारण नेटवर्क बाधित रहता है। जिसके कारण ग्राहकों को बैंक का चक्कर लगाना पड़ता है । जर्जर भवन व खराब नेटवर्क व्यवस्था की जानकारी उच्चाधिकारियों दिया गया है। जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा । जिसमे खाताधारक डॉक्टर ओम प्रकाश वर्मा,हरदेव पटेल ,शिव कुमार चौधरी, विजय कुमार वर्मा, शहजाद अली, सतीश वर्मा ,श्याम लाल वर्मा आदि का आरोप है कि किसान के महत्वपूर्ण सरकारी योजना किसान क्रेडिट पर 10 प्रतिशत कमीशन का मांग किया जाता हैं। और न देने पर कई महीनो तक दौड़ाया जाता हैं,वही इंटर कॉलेज के प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार वर्मा ने कहा कस्बे में चार इन्टर कालेज संचालित हैं, लेकिन छात्र, छात्राएं की समय से खाता न खुलने से छात्रवृति से वंचित रह गए।,आकर्षक ठाकुर, किशन चौहान,अनिल कुमार, रवि सिंह, सुनील चौधरी,सुनील एवं क्षेत्र के तमाम लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat