जनवितरण प्रणाली के तहत ग्रामीणों को हो रही समस्याओ को जनवितरण दुकानदारों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी ने महत्वपूर्ण बैठक

कुमार सावन की रिपोर्ट:-लातेहार

बरवाडीह/लातेहार:-बुधवार को बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड के जनवितरण दुकानदारों की बैठक मुख्यालय सभागार में हुए,इस बैठक का नेतृत्व बरवाडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी दिनेश कुमार ने की तथा कई महत्त्वपूर्ण दिशानिर्देश दुकानदारों को दिये।

बताते चले कि बरवाडीह प्रखंड में संचालित जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों के बारे में उपभोक्तओं से कई प्रकार की शिकायतें मिल रही थी,जिससे संज्ञान में लेते हुए,प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बैठक बुलाई थी।
पिछले कुछ महीने पहले इसी तरह की समस्या के कारण केचकी ग्राम के लोगो ने बरवाडीह-महुआडांड़ सड़क जामकर कर क्षेत्र की जनवितरण दुकानदार के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन किया था जिसे बाद में हटा दिया गया।

ग्रामीणों की मानें तो तय मात्रा के अनुपात में उन्हें राशन नही मिलता, राशन समय पर नही मिलता।अगर इस महीने का राशन उपभोक्ता नही लेता तो दुकानदारों द्वारा अगले महीने मांगे पर नही दिया जाता,जबकि प्रावधान है कि जो पिछले राशन नही लिया तो मांगने पर उसे दोनों महीने का राशन मिलना चाहिए।

इन्ही सब समस्याओं को देखने इस बैठक में बरवाडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को दिशानिर्देशित किया गया।
इस बैठक में दुकानदारों को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा समय पर राशन उठाव कर,निर्धारित मात्रा एवं मूल्य पर वित्तरण किया जाये,ताकि जरूरत मंद लोगो को किसी भी प्रकार की समस्या नही हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat