LIVE24X7

जलजमाव से ग्रामीण त्रस्त जनप्रतिनिधि के प्रति लोगों में आक्रोश.

 

 

 

आंगन में जलजमाव के कारण घर से बाहर निकलना दुष्कर

 

मनीगाछी : प्रखंड के राघोपुर दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर एक और वार्ड नंबर सात में पड़ने वाली खरंजा पर जलजमाव की भयावह स्थिति विगत चार सालों से बनी हुई है । हल्की बारिश में भी प‍ानी सड़क के उपर से आसपास के दर्जनों घरों और आंगन में जमा हो जाता है । जलजमाव का त्रास झेल रहे रिटायर्ड सैनिक शंभु झा ने बताया कि नाली और सड़क बनवाने को लेकर कई बार मुखिया एवं संबंधित वार्ड सदस्यों को कई बार गुहार लगा चुके है । वार्ड सभा और ग्राम सभा में भी इस कार्य को सूचिबद्ध किया गया लेकिन सभी पंचायत प्रतिनिधि इस कार्य को लेकर उदासिन है जिस कारण हर बरसात में आसपास के दर्जनों घरों में रहने वाले सैकड़ों लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है । अरूण झा का घर चारो ओर पानी से घिर चुका है जिस कारण घर से निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । सड़क पर घुटने भर से ज्यादा पानी जमा हुआ है । पानी का बहाव ना होने के कारण जमे हुए पानी से दुर्गंध आ रही है जिस कारण घर में रहना भी मुश्किल हो गया है । वार्ड नंबर सात निवासी शैलेन्द्र मोहन झा ने बताया कि चारो तरफ पानी के जमा होने के कारण उनके घर की दिवार क्षतिग्रस्त हो गई है । रेखा देवी ने बताया कि आंगन में जल जमा होने के कारण घर में साँप आ जाता है जिस कारण लोग दहशत में जीने को मजबूर हो । युवा भवेश झा ने कहा कि मुखिया हो या अन्य जनप्रतिनिधि किसी का ध्यान इस ओर नही जा रहा है । हमलोग चार सालों से नरक की तरह जी रहे है हर साल जलजमाव के बाद फोंड़े फुंसी आदि बिमारी लगभग सभी को हो जाता है । पानी में कचरा के सड़ने के कारण दुर्गंध से कई तरह कि बिमारी का खतरा रहता है लेकिन जनप्रतिनिधि इसी मुहल्ले के साथ हर बार भेदभाव करती आ रही है ।

चंदू देवी , गौड़ी रमण झा , भोला झा , शीलम देवी आदि ने कहा कि हमलोगों का विश्वास अब जनप्रतिनिधि से पुरी तरह उठ गया है । हम लोगों को इस संकट से निजात नही मिला तो जिलाधिकारी से फरियाद करेंगे ।

इधर वार्ड संख्या 01 के वार्ड सदस्य शिवजी चौपाल से जब इस संबंध में पुछा गया तो उन्होनें बताया कि वार्ड सभा से लेकर ग्राम सभा तक इस सड़क और नाली को सूचिबद्ध किया गया लेकिन मुखिया इस संबंध में पेंच फंसाकर पैसा रिलिज़ नही कर रहा है जिस कारण यह चार सालों से अटका पड़ा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat