LIVE24X7

झुण्ड से बिछड़ा हाँथी पहुँचा सेरका,एक महिला को कुचलकर मार डाला।

लातेहार हेरहंज से सोनू गुप्ता की रिपोर्ट

प्रखण्ड क्षेत्र के चिरु पंचायत अंतर्गत बिजरा ग्राम में मंगलवार की अहले सुबह 4 बजे एक हाँथी जो कि अपने झुंड से बिछड़ गया है वो सेरका ग्राम पहुंचा व रास्ते मे एक महिला को अपने चपेट में लिया व कुचलकर मार डाला।

क्या है पूरा मामला

मंगलवार सुबह 4 बजे एक महिला जिसका नाम आशा देवी, पति- पचू गंझू, उम्र- 65 वर्ष,ग्राम- सेरका ,पंचायत- चिरु, प्रखंड-हेरहंज,जिला-लातेहार है।आशा देवी हर रोज की भाँति आज भी शौच करने घर से अहले सुबह निकली थी ।उसी समय ब्रह्मोरिया के तरफ से पिच रोड से एक हाँथी आया जब तक यह भाग पाती की हाँथी ने इसे दबोच कर अपने कब्जे में ले लिया और कुचलकर मार डाला।

इस महिला के तीन पुत्र हैं।परिवार वालों ने बताया कि आज तक उन्हें किसी भी प्रकार का सरकारी लाभ नही मिला है चाहे पेंशन हो या आवास ।अभी तक इन्हें प्रधानमंत्री आवास भी नही मिला ।इनके पति को पेंशन मिलता है ।
मौके पर पहुँची वन विभाग व हेरहंज पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया व पोस्ट मास्टम के लिये लातेहार ले जाने के लिये तैयारी कर रहे हैं।वन विभाग के टीम ने मृतक महिला के परिवार वालों को समझाया व मिलने वाले सरकारी लाभ के बारे में बताया कहा ऐसी घटना पर परिवार वालों को 4 लाख नगद दिया जायेगा।साथ ही मौके पर पहुँच वनरक्षी पिन्टू कुमार व मुकेश कुमार ने तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 10 हज़ार रुपये परिजनों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat