पटना,बिहार राज्यसभा चुनाव RJD उम्मीदवार प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्रधारी ने नामांकन किया दाखिल .

रत्नेश कुमार राज्यसभा चुनाव के लिए राजद के प्रेमचन्द गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया।इस मौके पर तेजस्वी यादव भी वहां मौजूद थे।बता दें कि राजद ने प्रेमचन्द गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह के नामों की आज ही घोषणा की। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। विधानसभा सदस्यों की संख्या के हिसाब से राजद को इस बार राज्यसभा चुनाव में दो सीटें मिल सकती हैं।ये दोनों सीटें राजद को बोनस में मिलेंगी क्योंकि जिन पांच सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा उसमें एक भी राजद का नहीं है।

पार्टी में जिन नामों पर चर्चा थी उसमें शरद यादव के साथ रघुबंश प्रसाद सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम लिये जा हे थे।पटना में इसको लेकर हुई बैठक की जानकारी विधायक भोला यादव ने रांची जाकर लालू प्रसाद को दी। राजद के इन दो प्रत्याशियों में एक नाम प्रेमचंद गुप्ता का तो जाना पहचाना है।लेकिन दूसरे जिस अमरेंद्रधारी सिंह को राज्यसभा का टिकट दिया गया है उसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि वो कौन हैं? अमरेंद्र धारी सिंह पटना जिले के ही रहने वाले हैं।वे पटना के दुल्हिन बाजार के एनखां के रहने वाले हैं।अमरेंद्र धारी सिंह के परिवार की पहचान इलाके में काफी समृद्ध परिवार के रूप में जाना जाता है। राजद से प्रेमचंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह होंग राज्यसभा के उम्मीदवारराज्यसभा चुनाव में नामांकन से एक दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार से दो उम्मीद्वारों के नाम का ऐलान किया है।पटना स्थित राजद कार्यालय में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेसकॉफ्रेंस कर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। राजद ने प्रेमचन्द गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।दोनों उम्मीदवार आज दोपहर 12 बजे बिहार विधानसभा मैं अपना नामांकन करेंगे।बता दें कि राजद के हिस्से की बिहार में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है।विधानसभा सदस्यों की संख्या के हिसाब से राजद को इस बार राज्यसभा चुनाव में दो सीटें मिल सकती हैं।

ये दोनों सीटें राजद को बोनस में मिलेंगी क्योंकि जिन पांच सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा उसमें एक भी राजद का नहीं है।राजद के इन दो प्रत्याशियों में एक नाम प्रेमचंद गुप्ता का तो जाना पहचाना है।वह लालू परिवार के करीबी हैं और मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं।वहीं, अमरेंद्र धारी सिंह नया चेहरा हैं और उनके बारे में कम ही लोगों को पता होगा कि वो कौन हैं? अमरेंद्र धारी सिंह पटना जिले के ही रहने वाले हैं।वह व्यवसायी के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।इनका केमिकल फैक्टरी से लेकर रियल एस्टेट का कारोबार है।अमरेंद्र धारी सिंह के परिवार की पहचान इलाके में काफी समृद्ध परिवार के रूप में जाना जाता है।इससे पहले जनता दल यूनाइटेड ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था।जेडीयू की तरफ से राज्यसभा के लिए डिप्टी चेयरमैन हरिवंश और रामनाथ ठाकुर को दूसरी बार राज्यसभा भेजना का फैसला किया गया है। इस वक्त नीतीश कुमार की पार्टी के राज्यसभा में तीन सांसद हैं। विधानसभा में विधायकों की संख्या बल के मुताबिक जेडीयू के पास दो सीटें ही होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat