पटना में काले पानी की सजा काट रहे लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे पप्पू यादव, जगह-जगह लगाई मेडिकल कैंप

संवाददाता आशीष कुमार, पटना

पटना में काले पानी की सजा काट रहे हैं लोगों के लिए पप्पू यादव मसीहा बनकर उभरे हैं। उन्होंने जरूरतमंदों को खाना, दूध,और पानी जगह-जगह पर जाकर लोगों की सेवाएं की है। उन्होंने आज कंकड़बाग के मलाही पकड़ी चौराहे के पास मेगा मेडिकल कैंप की शुरुआत की।
पप्पू यादव ने कहा इस मेगा कैंप में बेहतरीन डॉक्टरों की टीम के साथ इलाज की व्यवस्था होगी। साथ ही गरीबों के लिए दवा दिए जाने के साथ-साथ उनके लिए अलग से भी मुफ्त में दवा दी जाएगी। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि वे गंभीर बीमारियों से किसी पीड़ित को मरने नहीं देंगे। इसीलिए इस मेगा कैंप की शुरुआत की गई है। इसके साथ साथ वैशाली गोलंबर, राजेंद्र नगर और बाजार समिति में भी मेगा मेडिकल कैंप का कार्य आज सोमवार से शुरू हो जाएगा।

पप्पू यादव ने कहा जिस प्रकार कंकड़बाग और राजेंद्र नगर में जलजमाव की स्थिति है उससे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी महामारी सहित अन्य बीमारियां फैलने की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इन इलाकों में महामारी फैलने से रोकने के लिए कोई उपाय तो दूर लोगों को आज भी जल कैदी बनाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। पटना में अब तक 700 के करीब डेंगू के मरीज पाए गए हैं। और आगे हालात कैसे होंगे यह संकेत है।
जन अधिकार पार्टी जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा डॉक्टर इस सेवा भाव से काम कर रहे हैं। इंसान को बचाना ही सबसे बड़ी पूजा और यह आदत है। इसी से दुनिया का निर्माण हो सकता है। जो राजनेता देवी पूजा कर रहे हैं उन्हें इस बात से सबक लेना चाहिए इस साक्षात देवी का इलाज करने वाले ही समाज को बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पटना के विभिन्न क्षेत्रों एवं मोहल्लों में मोबाइल एंबुलेंस के अलावा दुर्गा पूजा के बाद दिल्ली से डॉक्टरों की टीम भी प्रभावित क्षेत्रों में कैंप लगाकर इलाज करेगी। उन्होंने कहा कि अभी कैंप में आईजीआईएमएस के डॉक्टरों के अलावा पटना के अन्य निजी संस्थानों के डॉक्टरों की भी सेवा ली जा रही है और लगातार लोग लाइन लगाकर अपना इलाज और जांच करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat