पैंतिस वर्षीय महिला की मौत संदिग्ध हालत में मिला शव.

रैयाम थाना क्षेत्र के नयागांव पूर्वी पंचायतन्तगर्त फुलकाही गांव के बढ़ई टोल में एक पैंतिस वर्षीय महिला की मौत संदिग्ध हालत में हो गई । उसका शव घर के बांस की बरेड़ी से शनिवार की सुबह लटकता हुआ मिला । उसके गले में गुलाबी रंग की कपड़े की रस्सी का फंदा लगा हुआ था। साथ ही शव दिवाल से सटा हुआ था ।

मृतका की शिनाख्त उसी टोल के रामदेव शर्मा की पत्नी आभा देवी ( 35 ) के रूप में हुई है। घर के बांस की बरेड़ी से फंदे से महिला का शव लटकने की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई । सैकड़ों की संख्या में महिला – पुरुष जमा हो गए । वहीं स्वजनों में कोहराम मच गया ।

जानकारी मिलने पर वहां पहुंची रैयाम थाने की पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और शव को पोस्ट मार्टम के लिए डीएमसीएच भेजने की प्रक्रिया जैसे ही शुरू की स्वजन व लोग घटना की जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे । पुलिस ने स्वजनों एवं लोगों को काफी समझाने की कोशिश की । लेकिन कोई मानने को तैयार नही थे। इसी बीच दंगा नियंत्रण एवं क्यू आर टी के जवान के अलावे भारी संख्या में महिला एवं पुरूष पुलिस बल भी जिले से पहुंचे। सूचना मिलने पर पहुंचे एसपी सीटी योगेन्द्र कुमार ने घटना स्थल का जायजा लिया और मृतक के पति व स्वजनों एवं लोगों से पूछताछ की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर सभी शांत हुए । इसके बाद पुलिस ने शव को बरेड़ी से उतारा और उसे दोपहर के करीब 12 बजे पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा। मृतका के पति ने बताया कि अर्जुन हत्या कांड मामले में उन्हें एवं उनकी पत्नी को रैयाम थाने की पुलिस पूछताछ के लिए पकड़ गुरूवार को ले गई थी। मृतका के पति ने बताया कि रैयाम थाने की पुलिस ने अर्जुन हत्या कांड मामले में पूछताछ के लिए गुरूवार को थाने पर सपरिवार को ले गये थे । पूछताछ के बाद उनकी पत्नी व अन्य सदस्यों को शुक्रवार को छोड़ दिया गया । पूछताछ के बाद उनकी पत्नी व अन्य सदस्य शुक्रवार को थाने से घर पहुंची थी। जबकि मुझे थाने पर ही रोका गया था । मृतका की पुत्री राधा कुमारी शनिवार की सुबह करीब छह बजे मवेशी चराने के लिए उठी उसने मां को फंदे से लटकते देखा तो रोते हुए चिल्लाने लगी । इस पर दादा नारायण ठाकुर, दादी अरहुला देवी व परिवार के अन्य सदस्य एवं पड़ोसी दौड़कर वहां पहुंचे । इस संदिग्ध मौत के पिछे क्या कारण हो सकता है यह समझ से पड़े है। बरहाल पुलिस हर विंदुओं की जांच में जुट गई है। हत्या या आत्म हत्या पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा होगा । आभा के मौत के बाद परिवार के लोग सदमे में है। पुत्र शिवम् व विक्रम एवं पुत्री कंचन व राधा एवं मुस्कान का रो- रो कर बुरा हाल बना हुआ है । सास अरहुला व ससुर नारायण एवं पति रामदेव फफक – फफक कर रो रहे थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat