बालूमाथ में सोमवार को कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग झारखण्ड सरकार के द्वारा महिला स्वावलंबन योजना के तहत महिला समूह के बीच बकरी और बकरों का वितरण किया गया।

अजित कुमार बालुमाथ रिपोर्टर

बालूमाथ ।लातेहार डीसी के निर्देश पर पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने 10 महिला समूह के बीच कुल 50 बकरा -बकरी का वितरण किया गया ,जिसमे 4 बकरी और 1 बकरा प्रति महिला समूह को दिया गया है।इस अवसर बालूमाथ जीप सदस्या सुनीता देवी,प्रखंड प्रमुख प्रमिला देवी, उपप्रमुख संजीव सिन्हा,भाजपा प्रखंड अध्यक्ष सुनील पांडे ने महिला समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह झारखंड सरकार का योजना महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की दिशा में बकरी पालन काफी महत्वपूर्ण साबित होगा।

बकरियों का पालन कर अच्छी आय अर्जित की जा सकती है। महिलाएं बकरी पालन को रोजगार के रूप में लें। बकरियों के भोजन और इलाज पर विशेष ध्यान देते हुए इनका पालन करें। निश्चित रूप से आय बढ़ेगी और परिवार की स्थिति बेहतर होगी।वहीं बकरी पा कर लाभुक महिलाओं ने झारखंड सरकार को धन्यवाद दिया है!

मौक़े पर बीपीएम आलोक कुमार, भाजपा नेता प्रेम प्रसाद गुप्ता, सोमनाथ भगत ,समाजसेवी रामकुमार भुइयां,लाभुक रूपा देवी,यशोदा देवी,कविता देवी सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat