बिहार इन दिनों पुनर्जागरण के दौरा से गुजर रहा है सुचना जनसम्पर्क मंत्री।

गया से धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।:–

गया के प्रभात खबर के द्वारा आयोजित कर्मयोगी सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप मे आए बिहार सरकार सुचना जनसम्पर्क मंत्री निरज कुमार ने कहा कि बिहार इस समय पुनर्जागरण के दौर से गुजर रहा है बिहार एक ऐसा राज्य बन गया है जहा मानिव चेतना को जगाने में पुरा बिहार लगा है चाहे वह देहज प्रथा हो, शराबबंदी बंदी, बाल विवाह को न कहना आदी ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर बिहार काम कर रहा है

जिसे पुरी दुनिया वाहीवाही कर रही है यह बाते मंत्री ने कहा और कहा कि प्रभात खबर अपनी लेखनी की जाना जाता है और कयी प्रशंसा प्रभात खबर कि। और उन्होंने ने कहा की जो बदलाव बिहार में आ रहे हैं यह अखबार उसे आगे बढाऐगा प्रोत्साहित करने मे अहम भूमिका निभाई गी, समाज के अंदर जो जडकन होता है उसके खिलाफ बौद्धिक प्रहार करता है जिसे दुनिया याद करती है दुनिया उसे याद नहीं करती है जो एक ही चिज पर चलते रहता है बल्की उससे हट कर एक नई तरिके से लकिर खिच देता है वही याद आते है समाज के अंदर जो लेखनी और पढने वाले पटकथा है जो मन चेतना का भाव को अखबार ही उसे प्रटिकरण करने का माध्यम बनता है। और अपने कर्मयोगी के बारे में बताया कि योगी वही होता है जो अपने चेतना से समाज में बौद्धिक बदलाव लाता हैऔर यही बदलाव हमे कर्म के रास्ते तैयार करती है अपने कर्म के प्रभाव से समाजिक जडता को समाप्त किया है इसका सबसे बढा उदाहरण दशरथ मांझी इस जिले के लिए है। मंत्री ने प्रभात खबर के द्वारा सम्मान पाने वाले 17 कर्मयोगी को बधाई दी, मंत्री ने कहा कि यह अखबार ने दुनिया के परिवर्तन की जो बुनियाद कर्मयोगी सम्मान समारोह के तौर पर रखी है इसे काफी लम्बी समय तक याद किया जाऐगा।

इस कार्यक्रम मे मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डा राजेन्द्र प्रसाद ने सभी कर्मयोगी को बधाई दी है इससे पहले इस कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री निरज कुमार, कुलपति डा राजेन्द्र प्रसाद, प्रभात खबर के स्थानीय संपादक पवन प्रत्तय, आदी ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर गया जिले के 17 कर्मयोगी सम्मान से प्रभात खबर ने मेमोरी, प्रशंती पत्र देकर सम्मानित किया गया है इस अवसर पर गया सांसद विजय मांझी, जदयू बिहार युवा अध्यक्ष सह विधायक टेकारी अभय कुशवाहा आदी काफी संख्या में लोग उपस्थित थे इस अवसर पर मशहूर गायक अल्ताफ राजा ने बहुत अच्छी प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat