भागलपूर मानव – श्रृंखला को सफल बनाने हेतू हर वर्ग के लोगों ने उत्साह के साथ बढ़ – चढ़ कर लिया हिस्सा।

भागलपूर – जल – जीवन हरियाली , बाल – विवाह, दहेज उन्मूलन एवं मद्य निषेध जैसे गंभीर विषयो पर अमल करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कई योजनाएं संचालित की गई हैं। जिसके तहत समाज में फैली कुरीतियों एवं गहराते जल संकट को दूर करने को लेकर हर संभव प्रयास भी किया जाता रहा हैं। साथ ही इसे पूर्ण रूप से सफल बनाने को लेकर जन – जागरूकता के मद्देनजर पूरे बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आज 19 जनवरी 2020 को मानव शृंखला बनाने की सारे बिहारवासियों से अपील की गई थी। इसी कड़ी में आज भागलपूर में भी हर वर्ग के लोगों ने भी मानव – शृंखला में बढ़ – चढ़कर हिस्सा लिया तथा इस मुहिम को सफल बनाने का कार्य किया। आपको बताते चले कि इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी थी। जिलाधिकारी परनव कुमार द्वारा इस मुहिम को सफल बनाने को लेकर कई माध्यमो के जरिये जागरूकता फैलाने का कार्य भी किया गया तथा जिलेवासियों से आज के इस मानव – श्रृंखला में भाग लेने की अपील का असर आज साफ देखने को मिला।
मानव श्रृंखला के दौरान जगह – जगह स्लोगन लगे पोस्टर – बैनरो तथा कई माध्यमो से जन – जागरूकता फैलाने का जिला प्रशासन द्वारा कार्य भी किया गया।


इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने हेतु भागलपूर के एसएसपी आशीश भारती ने भी ईश मूहीम को सफल बनान के लिए जिले मे ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम इंतजाम किया था जिला प्रशासन के द्वारा मानव श्रृंखला में आए हुए लोगों को किसी भी तरह की दिक्कतें ना हो इसके लिए परतेक थाने को यह आदेश दिया था की अपने थाने क्षेत्र में जो भी मानव श्रृंखला में आए बूढ़े बच्चे स्कूली छात्र-छात्राएं आएंगे उनके लिए पानी की व्यवस्था की जाए भागलपुर के एसएसपी डीएम ने भागलपूर वासियो को बधाई देते हुए कहा कि इस मानव श्रृंखला के तहत बिहार पूरे विश्व को जल – जीवन हरियाली का महत्व बताने का कार्य करेगा जिलाधिकारी परनव कूमार ने इस मानव श्रृंखला में भाग लेने वाले लोगों को जिला प्रशासन तथा राज्य सरकार की तरफ से धन्यवाद देते हुए कहा कि इस अभियान का समर्थन कर एक बेहतर भविष्य का समर्थन किया हैं, जो अभी नजर नही आ रहा लेकिन आनेवाली तीसरी पीढ़ी जरूर इसे देख पायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat