मण्डलीय कबड्डी में बलरामपुर क़े चैंपियन बनने पर जिलाविद्यालय निरीक्षक ने किया हौसलाफजाई

विगत सोमवार को बहराइच क़े महाराजा सिंह इण्टर कालेज बहराइच में आयोजित हूए माध्यमिक विद्यालयी मण्डल स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में जनपद बलरामपुर सीनियर बालिका वर्ग व सब जूनियर बालक वर्ग में बहराइच औऱ गोण्डा को हराकर विजेता बने ।


माध्यमिक विद्यालयी खेल क़े अन्तर्गत बलरामपुर जनपद की 14 वर्षीय टीम ने अपने लीग मैच में गोण्डा को 16-07 अंकों से हराते हूए फाइनल में बहराइच को 12-05 अंको से मात दी। वहीं बालिका अंडर -19 वर्ग ने जनपद श्रावस्ती को 05 क़े मुकाबले 30 अंकों से विजेता बनी । टीम प्रबंधक अशोक यादव (व्यायाम शिक्षक) लोकमान्य तिलक इण्टर कालेज पचपेड्वा बलरामपुर एवं कोच विष्णु प्रताप सैनी(व्या.शि.) वसंत लाल इण्टर कालेज तुलसीपुर ने बताया की इस मंडलीय प्रतियोगिता में विगत 21सितंबर को लोकमान्य तिलक इण्टर कालेज में हूई जनपदीय प्रतियोगिता से चयनित खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया ।

बहराइच में हूए इस प्रतियोगिता में चयनित 14 खिलाड़ी आगामी 3,4,5 अक्टूबर को झांसी में आयोजित होने वाली प्रदेशीय प्रतियोगिता में इन्हीं की देखरेख में प्रतिभाग करेंगे । उक्त आशय की जानकारी देते हूए महेन्द्र कुमार कन्नौजिया जिला विद्यालय निरीक्षक बलरामपुर ने बताया कि ये काफी हर्ष का विषय है कि हमारे जनपद कि टीम इस वर्ष कबड्डी खेल में मण्डल स्तर पर विजयी हुयी है ।

इसके लिए संबन्धित व्यायाम शिक्षक औऱ प्रधानाचार्य औऱ प्रतिभागी बधाई क़े पात्र है । इसी तरह अन्य खेलों में भी प्रदर्शन की आवश्यकता है इससे बच्चों में स्वस्थ्य औऱ मानसिक स्तर में विकास पर काफी बल मिलता है । पाठ्य सह्गामी क्रियाकलापों में सभी विद्यालय प्राथमिकता से सहभागिता करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat