राज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बुधवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

बरूण कुमार:—

स्थानीय राज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में बुधवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।प्रतियोगिता का उद्घाटन स्थानीय विधायक सुदय यादव एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमलेंदु सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के बीच विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मौके पर बच्चों ने अपनी प्रतिभा का दम दिखाया। कार्यक्रम के अंत में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी प्रभात भूषण श्रीवास्तव एवं नगर परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी दो मुकेश कुमार द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान बच्चों ने गीत संगीत का कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए विधायक सुदय यादव ने कहा कि खेल से मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार की मजबूती मिलती है।

इसलिए विद्यालयों में समय-समय पर इस प्रकार का आयोजन होना चाहिए। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि बच्चों को 24 घंटे में से कम से कम एक घंटा खेल के लिए अवश्य देना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में छिपी प्रतिभाओं को निखारने में इस तरह का आयोजन बड़ा ही सहायक होता है। अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने बच्चों के बीच पारितोषिक वितरण करते हुए कहा कि बच्चे कल के भविष्य हैं। उन्हें पढ़ाई के अलावे खेल के क्षेत्र में भी भविष्य तलाशना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुरस्कार पाने वाले बच्चे सराहना के योग्य हैं।

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि खेल प्रतियोगिता के दौरान बच्चों ने जो धमाल मचाया है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि आप देश के भविष्य हैं, देश के भविष्य को संवारने के लिए पढ़ाई के साथ साथ खेल भी आवश्यक है। इस अवसर पर प्राचार्य डॉक्टर पूजा अंजली कश्यप ने अभिभावकों को आश्वस्त किया की स्कूल प्रबंधन बच्चों के अंदर बहुआयामी व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए प्रयासरत है।

पूर्व जिला पार्षद रेखा शर्मा ने स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ रोहित राज, डॉक्टर दीपक कुमार, डॉक्टर अमरजीत कुमार, प्रोफ़ेसर कृष्ण मुरारी, टुनटुन शर्मा, चंद्र भूषण शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat