रिवेल अवार्ड में माताओ का हुआ सम्मान

नाम Student of the Year

हिंदी को अपनी संस्कृति का पहचान मानकर छात्र-छात्राओं में अंग्रेजी की उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने वाली शहर की प्रमुख शिक्षण संस्थान रिबेल कोचिंग का वार्षिक सम्मान समारोह ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ का आयोजन शहर के हेमनगर स्थित सिटी गार्डेन में उत्साहपूर्वक आयोजित किया गया,
कार्यक्रम में उपस्थित सम्मानित अतिथियों ने संस्था के छात्र-छात्राओं को धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलते देख गौरवान्वित हो गए. बेस्ट स्टूडेंट ऑफ़ द इयर का अवार्ड रिबेल की टैलेंटेड छात्र आकाश को दिया गया वहीं इस रनर में शालीनी को द्वितीय जबकि अमन को तृतीय स्थान पर रहे । इस अवसर पर संस्था के प्रबंध निदेशक विक्की आनंद ने अपने स्वागत भाषण में कहा की हर वर्ष रिबेल अवार्ड का आयोजन किया जाता है जिसमें कोचिंग के बेस्ट स्टूडेंट को एक प्रतियोगिता के माध्यम से चयनित किया जाता है. उन्होंने बताया कि हमारी संस्था विद्यार्थियों को अंग्रेजी की उन्नत शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और छात्र-छात्राओं में धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलने की क्षमता लाना ही हमारा पहला लक्ष्य है.

मदर्स अवार्ड का हुआ आयोजन

संस्था द्वारा छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करने के साथ ही उनके माताओं को भी सम्मान देनी की परंपरा है. ‘मदर्स अवार्ड’ के नाम से आयोजित इस सम्मान समारोह में कोचिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं की माताओं को मंच पर सम्मानित किया गया,आधुनिक युग में एक तरफ जहाँ शिक्षा का व्यवसायी करण हो गया है और वहीँ रिबेल ने भारतीय संस्कारों को जीवंत रखते हुए मदर्स अवार्ड का बेहतरीन उद्धाहरण प्रस्तुत किया है. मंच पर जब एक साथ सभी स्टूडेंट्स की माताओं को सम्मानित किया गया तो कार्यक्रम में बैठे सभी लोग भावविभोर हो गए!!!
मंच संचालन मनोज कुमार वर्मा “संकल्प” ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन

ने किया,इस मौके पर विधान पार्षद वीरेन्द्र नारायण यादव, विधायक जितेन्द्र कुमार राय, डा हरेन्द्र कुमार सिंह, डा अनील कुमार, डा प्रमेन्दर रंजन सिंह सहित सैकड़ो छात्र व छात्राओ सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat