वशिष्ठ नारायण सिंह के श्राद्धकर्म 27 नंवबर को होना है ।

पटना से रत्नेश कुमार

गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन के बाद उनका श्राद्धकर्म 27 नवंबर को होना है।श्राद्धकर्म की तैयारी का जायजा लेने सोमवार को मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार सरकार के प्रतिनिधि, गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के गांव आरा के बसंतपुर पहुंचे।

प्रतिनिधिमंडल में बिहार सरकार के मंत्री जयकुमार सिंह, जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश सचिव शैलेंद्र प्रताप सिंह व बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह भी शामिल रहे। श्राद्धकर्म का जायजा लेने के दौरान प्रतिनिधिमंडल वशिष्ठ नारायण सिंह के भाई अयोध्या सिंह व भतीजा मुकेश सिंह सहित अन्य परिजनों से भी मिला। इस दौरान जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अयोध्या सिंह से बात भी की। बातचीत के दौरान श्राद्धकर्म का न्योता देते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह के परिजनों ने मंत्री जय कुमार सिंह से अनुरोध किया कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार भी श्राद्धकर्म में शामिल हों।

इस संबंध में जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि वे जरूर मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे।इस दौरान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के परिजनों ने राज्य सरकार व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले सम्मान से अनुगृहीत बताते हुए कहा कि वे सीएम के आभारी हैं। साथ ही उन्होंने वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर कुछ संस्थानों के नामकरण का भी अनुरोध किया। इस संबंध में मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह जी जैसे अमूल्य रत्न के निधन से मुख्यमंत्री मर्माहत हैं। परिजनों की इस सोच का बिहार सरकार और बिहार की जनता आदर करती है और इसके लिए वे मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत अनुरोध भी करेंगे। इस दौरान आरा के मेयर प्रतिनिधि राजा तिवारी, मुखिया प्रतिनिधि विपुल, जनता दल यूनाइटेड के युवा नेता प्रिंस बजरंगी, विक्की सिंह, धनंजय सिंह आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat