LIVE24X7

विद्या भारती में गाँधी जयंती पर छात्रों द्वारा स्किट की सुन्दर प्रस्तुतिस्वच्छता ही सेवा अभियान में बच्चों ने लिया बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

सीकर राजस्थान से रवि शर्मा

सीकर 2 अक्टूबर। विद्या भारती पब्लिक स्कूल, तोदी नगर, सीकर में बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं श्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम हुए।यह जानकारी देते हुए कार्यकारी निदेशक शिवानी चिराना ने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा प्रार्थना सभा में राष्ट्र भक्ति एवं गाँधीजी के अहिंसावादी सिद्धान्तों से ओतप्रोत एक सुन्दर स्किट की प्रस्तुति दी गई। महात्मा गाँधी एवं शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

विद्यार्थियों ने गाँधीजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों को अपने जीवन में ढ़ालने की शपथ ली।इसी क्रम में सीनियर विंग के विद्यार्थियों ने स्वच्छता ही सेवा अभियान में भाग लेते हुए तोदी नगर एवं आस-पास के क्षेत्रों में सफाई करते हुए फैले हुए कूड़े करकट को थैलों में भरकर एकत्रित किया एवं साथ ही साथ आस-पास निवास करने वाले नागरिकों से स्वच्छता के इस अभियान में सहयोग के लिए अपील की।संस्था निदेशक डॉ. बलवन्तसिंह चिराना ने विद्यार्थियों के इन प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें प्रेरित किया कि भविष्य में भी वे सब इसी प्रकार अपने घर एवं आस-पास के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था बनाये रखते हुए स्वच्छ एवं स्वस्थ भारत का स्वप्न साकार करेंगे।इस अभियान में विद्यार्थियों, शिक्षकगण एवं तोदी नगर के क्षेत्रवासियों ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat