सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के टेमकी गांव में लगा जनता दरबार

कुमार सावन की रिपोर्ट:- लातेहार

आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा,अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,डीआरडीए निदेशक एवं एसडीओ सागर कुमार पहुच ग्रामीणों की सूनी समस्या

योजना के लाभ के लिए ग्रामीणों को भटकने की जरूरत नहीं

पेंशन,राशन,आवास,सड़क समेत अन्य समस्या हुई त्वरीत कार्रवाई

ग्रामीणों ने उच्च विद्यालय खोलने की मांग

स्टाॅल लगा कर दी गई विकास योजनाओं की जानकारी

लातेहार:-सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के आरागुंडी पंचायत अंतर्गत टेमकी गांव में जनता दरबार आयोजित की गई। जनता दरबार में आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा,अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप,डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह एवं अनुमंडल पदाधिकारी लातेहार सागर कुमार समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी शामिल हुए। जनता दरबार में ग्रामीणों ने अधिकारियों के सामने अपनी समस्या को बताया एवं विकास योजनाओं का लाभ देने की मांग की। जिस पर पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि विकास योजनाओं के लाभ के लिए आप सभी को भटकने की जरूरत नहीं है,अब सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन की पूरी टीम आपके गांव तक पहुंच रही है एवं आपकी समस्या को जान त्वरीत कार्रवाई कर रही है। इस दौरान अधिकारियों ने ग्रामीणों सरकार के माध्यम से संचालित योजनाओं की जानकारी दी एवं योजना का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बनने की बात कही। मौके पर समाज कल्याण पदाधिकारी प्रीति सिन्हा,प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक,आत्मा के उप निदेशक सप्तमी झा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

जनता दरबार में राशन,पेंशन,आवास संबंधित आए आवेदन

सदर प्रखंड के आरगुंडी पंचायत अंतर्गत टेमकी में लगे जनता दरबार के दौरान पेंशन के 39 मामले,राशन,पीएम आवास,सड़क समेत ग्रामीणों द्वारा आवेदन दिए गए। जिस पर अधिकारियों ने त्वरीत संज्ञान लेते हुए राशन एवं पेंशन की समस्या का त्वरीत निष्पादित किया एवं अन्य आवेदनों पर संबंधित पदाधिकारियों को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को लेकर निर्देशित किया।

ग्रामीणों ने उच्च विद्यालय खोलने की मांग

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने उच्च विद्यालय खोलने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि उच्च विद्यालय नहीं होने के पढ़ाई करने में भारी समस्या आती है। जिस पर आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा के द्वारा ग्रामीणों को, विभागीय नियम के तहत विद्यालय खोले जाने की बात कही गयी l

स्टाॅल लगाकर दी गई विकास योजनाओं की जानकारी

सदर प्रखंड के टेमकी गांव में लगे जनता दरबार के दौरान विभिन्न विभाग के द्वारा स्टाॅल लगाया गया एवं विकास योजनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित कर ग्रामीणों का इलाज किया गया एवं मुपत में दवा का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat