सर्पदंश से छात्रा की मौत।

 

निर्मल कुमार पांडे

दरभंगा के केवटी थाना क्षेत्र के अंदामा गांव शनिवार की देर रात सर्पदंश से एक छात्रा की मौत हो गई। मृतक छात्रा की शिनाख्त उसी गांव के फूलदेव यादव के पुत्री रिया कुमारी ( 11 ) के रूप में हुई है। वह माॅडर्न इंग्लिश एकेडमी ननौरा के वर्ग पंचम् की छात्रा थी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि रिया अपने दादी चन्द्रकला देवी के संग घर के बरामदे पर रखे चौकी पर सोए हुई थी। इसीक्रम में उसे विषैले सांप ने डंस लिया।

रिया के सांप काटने की चीख – चिल्लाने की आवाज पर दादी की नींद टूटी तो करीब तीन फीट लंबा करैत सांप को चौकी से नीचे उतरते देख अबाक रह गई और उसने रिया को सांप काट लेने की शोर मचाई। स्वजनों की जाग हो गई । स्वजनों द्वारा मौके पर ही सांप को मार दिया और रिया को तुरंत इलाज के लिए डीएमसीएच ले गये, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव रविवार की सुबह अंदामा गांव पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा । रिया अपने – माता – पिता के दो संतानों एक भाई व एक बहन में इकलौती थी ।

 

घटना के बाद गांव के लोग गमगीन है। वहीं स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतक की माँ रितू कुमारी का रो – रो कर बुरा हाल बना हुआ है। होश आने पर अपने कंद्रन चित्कार में बस यहीं कह रही थी कि कहां गेलै गे हमर दुलरी बेटी । पिता फुलदेव व भाई गौरव भी फफक – फफक कर रो रहे थे। दादी चन्द्रकला देवी छाती पीट – पीट कर दहाड़ मारकर रो रही थी। इधर, पूर्व प्रमुख भोला साहु, भाजपा केवटी पश्चिमी मंडलध्यक्ष दिलीप भारती, स्कूल के निदेशक रमेश कुमार साहु सहित कई ने वहां पहुंचकर शोकाकुल स्वजनों से मिलकर सांत्वना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat