सीडीओ गोण्डा शंशाक त्रिपाठी ने मनकापुर ब्लाक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण करते कमियां पाये जाने पर मातहतों को कडी फटकार लगायी।

स्टेट ब्यूरो रिपोर्ट:- कृष्ण मोहन

मनकापुर/गोण्डादोपहर लगभग साढे़ बारह बजे सीडीओ ब्लाक पर आ धमके।पहुंचते ही सभी कर्मचारियों का हाजिरी चेक किया।बीडीओ छोड़ सभी लोग उपस्थति मिले। एक एक कर्मचारी को बुला बुला कर उनके कार्यो के बारे में पूछा। वरिष्ठ लिपिक रंजीत सिंह के पटल को देखते हुए सभी कर्मचारियों के वेतन भुगतान के बारे में पूछताछ किया।लिपिक ने बताया कि प्रत्येक माह में 06 तारीख को मनकापुर का वेतन विल फीड होता है।इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि महीने के अंदर ही यह व्यावस्था होनी चाहिए। अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन एक ही समय भुगतान होना चाहिए।

इसके क्षेत्रपंचायत की में लाखों रूपये डम्प होने पर नाराजगी जताई। कन्या सुमंगला योजना की प्रगति खराब होने पर गहरी नाराजगी जताई। मनरेगा में काम न करने वाले रोजगार सेवकों व प्रधानों को हिदायत दिया कि अच्छा काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जायेगा। खराब करने वालों पर कडी कार्रवाई भी करने की चेतावनी दी। पेंशन वृद्धा,विधवा,आईजीआर एस की शिकायतों के निस्तारण की प्रगति भी जाना तमाम फार्मों पर खंड विकास अधिकारी का डोंगल न लगने पर नाराजगी जतायी। इसके बाद सेक्रेटरी व रोजगार सेवको को संबोधित करते हुए कहा कि मनरेगा के तहत मिले लक्ष्य को प्रत्येक ग्राम पंचायते पूरा करने की कोशिश करें।इसके बाद सीडीओ ने ग्राम प्रधानों की समास्याओं को भी सुना तथा निस्तारण का आश्वासन दिये। इस मौके पर एपीओ अमित राव, एडीओ पंचायत राकेश श्रीवास्तव,लिपिक राजेश पान्डेय,दुखीराम सहित सभी कर्मचारी व प्रधान गण व रोजगार सेवक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat