सीतापुर : भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा मानवाधिकार दिवस पर आयोजित हुई विचार गोष्ठी,

रिपोर्ट : के. के. सिंह सेंगर/रियासत अली सिद्दीकी,

सीतापुर (यूपी) : भारत तिब्बत सहयोग मंच द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर विचार गोष्ठी जनकपुरी कॉलोनी में संपन्न हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल मौजूद रहीं।उन्होंने अपने संबोधन में सभी के मानवाधिकारों पर विस्तार से चर्चा की। खासकर महिलाओं को मानवाधिकारों के विषय में बताया। उन्होंने महिलाओं को महिला आयोग से संबंधित तमाम बातें बताई। उन्होंने महिला आयोग का व्हाट्सएप नंबर भी बताया तथा कहा कि किसी भी समय कोई भी महिला अपने हक के लिए आवाज उठा सकती है। इसके लिए मैं व महिला आयोग 24 घंटे तत्पर है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य पूनम मिश्रा ने लोगों से मानवाधिकार पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि सभी तक मानवाधिकार सर्व सुलभ हो, इसके लिए प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।

बैठक में भारत तिब्बत सहयोग मंच के सदस्यराजीव शुक्ला ने मानवाधिकार के साथ-साथ मानव कर्तव्य पर प्रकाश डाला। एडवोकेट विजय अवस्थी ने अपने उद्बोधन में मानवाधिकारों से संबंधित कानूनी नियम बताया। भाजपा नेता जया सिंह ने भी अपना संबोधन में आए हुए सभी लोगों का अभिवादन किया। शैलेंद्री श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में बेटियों से संबंधित मानवाधिकारों की बात प्रमुखता से रखी। उनकी बातों से कई लोग भावुक भी दिखाई पड़े।

मुख्य रूप से संदीप श्रीवास्तव, पुलकित शर्मा, अनुज सक्सेना, राजीव मिश्रा, हेमंत, आकाश मिश्रा, अंकुर, पिंटू वर्मा, सौरभ श्रीवास्तव, महेश कश्यप, मनीष निषाद, सुनील कुमार, अनुज त्रिवेदी, मनोज पटवा, मंजर रिजवी, सोनू श्रीवास्तव, सोनू मिश्रा, संजय सिंह, मीरा सिंह, स्वाति भारद्वाज, ओमी श्रीवास्तव, साक्षी, शालिनी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat