सेना भर्ती के पहले दिन अभ्यार्थियों ने दिखाया दमखम 251 ने पाई सफलता* *जिलाधिकारी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा।

गया से धीरज गुप्ता की रिपोर्ट:—

गया बिहार सैन्य पुलिस 03 के ग्राउंड में सोमवार को सेना भर्ती का शुभारंभ हुआ हैपहले दिन 11 जिलों के अभ्यर्थियों ने सुबह के 2:00 बजे से ही अभ्यार्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा और धनावा स्थित बीएमपी 03 के मैदान में सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट एवं सोल्जर क्लर्क/ स्टोरकीपर के लिए सेना रैली भर्ती में अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया गया है ।

तीन पदों के लिए 5344 अभ्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, जिनमें 2900 अभ्यर्थी शामिल हुए जिनमें 2600 अभ्यर्थी दौड़ में हिस्सा लिया गया है।इस प्रक्रिया से गुजरने के बाद 251 का चयन किया गया है सभी अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र व शारीरिक जांच परीक्षा हुई है सेना भर्ती के निदेशक कर्नल विक्रम सैनी ने बताया कि प्रत्येक बैच में 250 अभ्यर्थियों को दौड़ में शामिल किया गया है पहले दिन 03 पदों के 251अभ्यर्थी चयनित हुए। मेडिकल टीम उनके स्वास्थ्य की जांच करेगी।

स्वस्थ जांच में सफल होने के बाद लिखित परीक्षा होगी एवं पहले दिन की सेना भर्ती रैली का जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी सतेन्द्र प्रसाद ने निरीक्षण कियागया तथा बहाली प्रक्रिया एवं सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्था की जानकारी ली एवं कर्नल सैनी ने उन्हें बहाली प्रक्रिया से अवगत कराया तथा जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की सराहना की है उन्होंने कहा कि बहाली ग्राउंड पर प्रवेश और निकास की अलग व्यवस्था होने से कोई परेशानी नहीं आ रही है जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के भी पुख़्ता इंतजाम किया गया है।

सेना भर्ती रैली 13 फरवरी तक चलेगी।इस भर्ती रैली में गया, औरंगाबाद, अरवल, लखीसराय, रोहतास, जमुई, शेखपुरा, कैमूर, नालंदा, जहानाबाद और नवादा जिले के अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं सेना भर्ती रैली के दौरान मुख्य रूप से बिहार झारखंड के उप महानिदेशक ब्रिगेडियर एच एस जग्गी विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat