3.31 करोड़ की लागत से नप क्षेत्र के जर्जर लिंक रोड, गलियों व नालियों के जीर्णोद्धार के 30 योजनाओं की ई-निविदा जारी:गरिमा.

बेतिया नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि स्टाम्प ड्यूटी मद से प्राप्त 14 करोड़ रुपये के आवंटन में से प्रत्येक वार्डों में 35-35 लाख के विकास योजनाओं को स्वीकृति दी गयी है। इस राशि से पूरे नगर परिषद क्षेत्र के जर्जर लिंक रोड, गलियों व नालियों का जीर्णोद्धार कार्य हो रहा है। उन्होंने बताया कि नप बोर्ड के निर्णय के अनुसार इस राशि का उपयोग से पूरे शहर के 39 वार्डों में जर्जर व कच्ची लिंक सड़कें व नालियों के जीर्णोद्धार कार्य जारी है। नप सभापति श्रीमती सिकारिया ने बताया कि प्रत्येक वार्ड में इस मद से होने वाले निर्माण कार्य चल रहे हैं। प्रत्येक वार्डों में स्टाम्प ड्यूटी के तहत पूर्व में लिए गए दो चरणों मे कार्यों का आवंटन ई टेंडरिंग के माध्यम से किया गया था।

जिन योजनाओं का क्रियान्वयन विभिन्न वार्डों में जारी है या समाप्त हो गया है। स्टाम्प ड्यूटी मद के तीसरे व अंतिम चरण में दो माह पूर्व ही 10 वार्डों की योजनाएं ई-टेंडर कर दी गयी थी। चार दिन पूर्व ही 3.31 करोड़ रुपये से 24 वार्डों से सम्बंधित योजनाओं की ई-निविदा जारी की गई है। बाकी बचे 5 वार्डों से सम्बंधित निविदा का प्रकाशन भी इसी सप्ताह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गए हैं। इन सभी योजनाओं को बरसात शुरू होने से पहले ही पूरा करने का सख्त निर्देश नप के अभियंता व योजना कोषांग को दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat