5 नवंबर को मनायी जाएगी बाबा नागार्जुन स्मृति पर्व समारोह

घनश्याम झा

5 नवंबर को जनकवि बैद्यनाथ मिश्र यात्री “बाबा नागार्जून के 21वें पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले बाबा नागार्जुन स्मृति पर्व समारोह सह विराट सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर बेनीपुर प्रखंड के तरौनी में एक बैठक आयोजित की गई । ज्ञातव्य हो कि ब्रह्म विलीन शांति फाउंडेशन के बैनर तले बाबा नागार्जुन स्मृति पर्व समारोह 5 नवंबर को मनीगाछी प्रखंड के राघोपुर स्थित शिव सिंह मिथिला फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित की जाएगी जिसमें देश विदेश से विद्वान , कवि एवं कलाकारों का समागम होगा । कार्यक्रम में कवि सम्मेलन , विद्वानों के बीच शास्त्रार्थ एवं शाम छह बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित की जाऐगी जिसमें मैथिली कलाकार माधव राय , रामबाबू झा , दूर्गानंद , युट्युब स्टार निधि राज समेत दर्जनों कलाकार अपनी प्रस्तुति पेश करेंगें ।
बैठक को संबोधित करते हुए फाउंडेशन के संरक्षक संतोष मिश्रा ने कहा कि सरकार एवं जनप्रतिनिधि बाबा नागार्जुन के नाम पर प्रस्तावित नागार्जुन ग्राम प्रखंड निर्माण के नाम पर सिर्फ आश्वासन की राजनितिक करती आ रही है । इस कार्यक्रम के माध्यम से कला के क्षेत्र में मिथिला के कलाकारों का संवर्धन के साथ साथ प्रस्तावित प्रखंड निर्माण के विषय पर भी चिंतन मनन किया जाऐगा ताकि सरकार तक मिथिला की आवाज पंहुच सके ।

बाबा जनकवि थे और उनकी कलम सदैव आमजन के पक्ष में चलती थी लेकिन सरकार मिथिला क्षेत्र की विकास को भूल बैठी है ।चीनी मील वर्षों से बंद पड़ी है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के बीच सांस्कृतिक चेतना के विकास के साथ लोगों को उनके अधिकार के प्रति सचेष्ट करने का प्रयास किया जाएगा । बैठक में लक्ष्मण झा , गोपाल झा , पूर्व मुखिया बासो झा , अशोक झा , रामकृपाल यादव , केदार झा , रमणजी झा , सागर नवदिया , घनश्याम झा , रमेश झा सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat