50 मवेशी जप्त, चार लोगों को भेजा गया जेल

रिपोर्ट कैमरा मैन राहुल कुमार के साथ बद्री गुप्ता लातेहार

लातेहार जिला केमहुआडांड़: नेतरहाट थाना क्षेत्र के बराही गांव से नेतरहाट एवं महुआडांड़ थाना प्रभारी के द्वारा सयुक्त कारवाई कर गुप्त सुचना के आधार पर रविवार शाम को छापामारी कर अवैध रूप से ले जा रहे 50 मवेशी गाय एवं बछिया जप्त किये गये। वही चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। गिरफ्तार लोगों में इन्द्रदेव चौधरी, गोरखा चौधरी,रामब्रत चौधरी,एवं विकेश चौधरी,जो सभी पलामू जिला के नाम शामिल है।

उक्त सभी आरोपियों के विरुद्ध गोकशी के लिए के इरादे से तस्करी करने का प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया। घटना के संबंध में नेतरहाट थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि रविवार शाम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पलामू के गढ़वा एवं चैनपुर इलाकों से कुछ लोगों के द्वारा नेतरहाट थाना क्षेत्र के लुरगुमी एवं बराही इलाकों में अवैध रूप से मवेशी तस्करी के लिए 50 गाय सहित बछिया को ले जाया जा रहा है,वही यह भी कहा कि पकड़े गये सभी मवेशियों को ग्रामीणो को लिखित आवेदन पर जिम्मा दिया जाएगा। गुप्त सूचना पर महुआडांड़ थाना प्रभारी महेंद्र करमाली के साथ मौके पर ही तस्करो द्वारा मवेशी लेकर पहाड़ी रास्ते से जाते के क्रम में जब्त कर सभी 50 मवेशीयो को महुआडांड़ थाना लाया गया।

साथ ही घटनास्थल से पशु तस्करी के कारोबार में संलिप्त चार लोगो को गिरफ्तार किया गया।उक्त सभी आरोपियों के विरुद्ध पशु तस्करी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर लातेहार जेल भेज दिया गया।वहीं टीम में एसआई बिन्देश्वरी महतो, एसआई दुर्गेश दुबे समेत जिला पुलिस बल के जवान शामिल थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat