CSP इंटरनेशनल स्कूल घेघटा के प्रांगण में क्रिसमस कार्नेवल धूमधाम से मनाया गया।

CSP इंटरनेशनल स्कूल के प्रागंण में बच्चों ने क्रिसमस कार्नेवल का अयोजन किया। लगभग 30 बच्चों ने सांता क्लॉज़ के वेशभूषा में लाॅर्ड यीशु के जन्म दिन पर आर्ट एवं क्राफ्ट के जरिए क्रिसमस डे सेलिब्रेट किया तथा हाथों में प्ले कार्ड लेकर समाज को यह संदेश दिया। ईसा मसीह ऊंच-नीच व भेदभाव को नहीं मानते थे। सभी धर्म एक है, सबके ईश्वर एक है। अतः हमे सभी धर्मों का आदर करना चाहिए।
बच्चों के इस सजावट के प्रदर्शन मे क्रिसमस का पेड़, रंग बिरंगी रोशनियाँ,जन्म की झाँकी और हॉली सांता क्लॉज़ क्रिसमस से जुड़ी लोकप्रिय पौराणिक सभी चीझे थी। नन्हें-मुन्ने बच्चे संता क्लाज बनकर आए। स्कूल में उपहार वितरित किए और कार्यक्रम में बच्चों ने जिंगल बैल, जिंगल बैल की धुन पर बच्चों ने सांता क्लॉज़ के परिधन में क्रिसमस का रोल गीत भी गाया ।
प्रिंसीपल विश्वजीत कुमार सिंह ने बच्चों को क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा क्रिसमस या बड़ा दिन ईसा मसीह या यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। वोह ईशाई धर्म के थे और सभी धर्म एक है हमे सभी धर्मों का आदर करना चाहिए। यह 25 दिसम्बर को पड़ता है। यह त्योहार ईसाई धर्म के पैगंबर ईसा मसीह के जन्म दिन की याद में मनाया जाता है। और इस दिन लगभग संपूर्ण विश्व मे अवकाश रहता है एवं सांता क्लॉज़ सभी बच्चों को चॉकलेट टॉफिया खिलाकर धन्यवाद दिये।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अजीत कुमार सिंह,परमजीत कुमार सिंह, परमेन्द्र कुमार सिंह, झिसी कुमारी, ललिता कुमारी,झिसी सिंह पुस्तक सिंह एवं सभी शिक्षक गण शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat