LIVE24X7

Gonda Newsकायाकल्प योजना के तहत विद्यालय की जर्जर छत न सही कराकर प्रधान लगवा रहे हैं टाइल्स

स्टेट ब्युरो रिपोर्ट- कृष्णमोहन

मनकापुर छपिया शिक्षा क्षेत्र के दरियापुर से सबक न लेते हुए कायाकल्प के नाम पर धन डकारने के चक्कर में अधिकारियों के मिलीभगत से ग्राम प्रधान मासूम बच्चों के जिंदगी से कर रहे हैं खिलवाड़।
मामला मनकापुर शिक्षा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैरीपुर रामनाथ का है , जहां ग्राम प्रधान द्वारा विद्यालय में कायाकल्प के नाम पर कराने वाले कार्य में पानी टपक रहे छत का जीर्णोद्धार न कराकर टाइल्स लगवाने में जुटे हुए हैं ।
सूत्रों की मानें तो विद्यालय में टाइल्स लगवाने में छत के जीर्णोद्धार के अपेक्षा ज्यादा बचत हो जाती है । शायद इसी मंशा को पूरा करने के लिए ग्राम प्रधान द्वारा मामूली से बरसात में पानी टपक रही छत का जीर्णोद्धार करवाने के बजाय टाइल्स लगवाने में मशगूल हैं ।बताते चलें कि इसी सत्र में लगभग 3 माह पूर्व छपिया शिक्षा क्षेत्र के दरियापुर गांव के परिषदीय विद्यालय में छत का प्लास्टर गिरने से लगभग एक दर्जन बच्चे घायल हो गए थे । जिससे अधिकारी व प्रधान सबक न लेकर खुद की झोली भरने में जुटे हुए हैं ।
इस बाबत एडीओ पंचायत मनकापुर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में है।प्रधान द्वारा पहले छत न सही कराकर मनमानी पूर्वक टाइल्स लगवाया जा रहा है ।उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat