NRC,CAA और NPR को लेकर को लेकर लातेहार के हेरहंज थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित।

लातेहार झारखंड से सोनू गुप्ता की रिपोर्ट

हेरहंज थाना में मंगलवार को 12 बजे से दोनों समुदायों को बुलाकर NRC ,CAA एवं NPR को लेकर अनुमण्डल पदाधिकारी रणवीर सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में प्रतिदिन हो रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में लोगों को समझाया गया।उन्हें कानून के बारे में जानकारी दी गयी।बताया गया कि क्या है ये NRC और CAA
उपस्थित दोनो समुदाय के लोगों ने पुलिस प्रसाशन को आस्वस्त किया कि हम किसी के बहकावे में आकर कोई गलत निर्णय या काम नही करेंगे।हम भारत के लोग एक दूसरे के सुख दुख में शरीक होते हैं अगर कोई व्यक्ति हमारे भाईचारे को भड़काने का काम करेगा तो हम कतई बर्दाश्त नही करेंगे।
S DPO रणवीर सिंह ने लोगों से अपील की अगर किसी व्यक्ति पर संदेह होता है या कोई व्यक्ति आपको भड़काता है तो आप इसकी सूचना तुरन्त हमे दें।
साथ ही बालूमाथ अनुमण्डल क्षेत्र में हो रहे लगातार पोस्ते की खेती के रोकथाम के बारे में लोगों को बताया कहा कि इससे लोगों को तुरन्त लाभ मिलता है लेकिन आने वाले पीढ़ी को इसका खामियाजा भुकतान पड़ेगा।
जैसे आज हमारे यहाँ के लोग हड़िया दारू पीने के आदि हो गए हैं नशे की आदत के कारण ये लोग आने वाले दिन में अफीम या ड्रग्स लेना चालू कर देंगें।साथ ही यह भी बताया कि जो धरती पर एक बार पोस्ते की खेती हो जाती है वह जमीन बिलकुल बंजर बन जाती है ।उस जमीन में बद में किसी भी तरह का फसल नही हो पाता है।
मौके पर मुख्य रूप से इंस्पेक्टर राजेश मण्डल,थाना प्रभारी नित्यानंद प्रसाद सिंह,बी डी ओ संजय कुमार यादव,एस आई राम बालक सिंह,सी आर पी एफ इंसपेक्टर शिव शंकर राय, दिनेश सिंह,मिथलेश सिंह सहित दोनो समुदाय के प्रबुद्ध लोग इस शांति समिति की बैठक में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat